एलआईसी एजेंट बनकर करें एक्स्ट्रा कमाई !

अगर आप कोई नौकरी के साथ-साथ एक्स्ट्रा कमाई के बारे में सोच रहे हैं तो आप लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एलआईसी) एजेंट बन सकते हैं।

एलआईसी एजेंट बनकर करें एक्स्ट्रा कमाई !
lic office

अगर आप कोई नौकरी के साथ-साथ एक्स्ट्रा कमाई के बारे में सोच रहे हैं तो आप लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एलआईसी) एजेंट बन सकते हैं। नौकरी के साथ एलआईसी एजेंट बनकर आप लाखों रुएप कमा सकते हैं।

 अक्सर ऐसा होता है कि सैलरी से हमारा खर्च पूरा नहीं होता और हम सोचते हैं कि नौकरी के साथ कुछ ऐसा काम मिल जाए जिससे थोड़ी एक्स्ट्रा कमाई हो जाए। एलआईसी एजेंट बनकर आप अपनी इस इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

खास बात यह है कि इस काम में कमाई की कोई सीमा नहीं है एक एजेंट लाखों और करोड़ों रुपए कमा सकता है। एलआईसी के टॉप एजेंट की एवरेज ग्रॉस इनकम 12 लाख रुपये सालाना तक हो सकती है। वहीं इनकम इससे ज्यादा भी हो सकती है। इस काम में अनलिमिटेड अर्निंग पोटेंशियल है।

एक एलआईसी एजेंट कैसे बना जाता है। ये सवाल हम सभी के मन में रहता है। आज हम आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए एलआईसी एजेंट बनने की प्रक्रिया बताएंगे।

एलआईसी एजेंट बनने के लिए कोई भी उम्मीदवार 10वीं क्लास पास होना चाहिए। तो चलिए जानते हैं आप कैसे ऑनलाइन तरीके से एलआईसी एजेंट बन सकते हैं और इसके लिए रजिस्ट्रेशन का क्या तरीका है।

– ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आपको एलआईसी एजेंट पोर्टल की वेबसाइट https://agencycareer.licindia.in/agt_req/ पर जाना होगा।

– इसके बाद आपको एक नया इंटरफेस मिलेगा।

– इस इंटरफेस पर आपसे मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और अन्य जानकारियों मांगी जाएगी। इन्हें भर दें और रजिस्ट्रेशन कर लें।

– रजिस्ट्रेशन के बाद आपको एलआईसी के कर्मचारी मेल या फिर फोन कॉल के जरिए संपर्क कर आगे की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हैं।

– आपको एलआईसी कार्यालय बुलाकर प्रशिक्षण की जानकारी दी जाएगी।

– कुल ट्रेनिंग प्रॉसेस 25 घंटे का होता है। ट्रेनिंग में आपको लाईफ इंश्योरेंस के सारे पहलुओं को कवर करना होगा।

– ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आपको एक प्री-रिक्रूटमेंट एग्जाम देना होगा।

– एग्जाम पास करने पर आपको अपॉइन्टमेंट लेटर और काम करने के लिए आईडी कार्ड दिया जाएगा।

 

Source: Jansatta